लॉकडाउन में शादी करने 100 किलोमीटर साइकिल चला पहुंच गया ससुराल, पढ़िए ये दिलचस्प कहानी

देश में कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन ने आम जिंदगी को अस्त व्यस्त कर दिया है। लॉकडाउन के चलते शादी जैसे जरूरी कामों को भी स्थगित करना पड़ रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश में एक 23 साल का युवक लॉकडाउन के बावजूद अपनी दुल्हन को घर लाने में सफल हो गया है।

दरअसल, यूपी के हमीरपुर जिले के पथुनिया गांव में रहने वाले इस युवक की 25 अप्रैल को शादी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते शादी स्थगित करने की नौबत आ गई थी, हालांकि लड़कीवाले तय तारीख पर ही शादी करने की इच्छा जता रहे थे, ऐसे में युवक शादी वाले दिन 100 किलोमीटर से ज्यादा साइकिल चलाकर ससुराल पहुंच गया और मंदिर में शादी रचाने के बाद पत्नी को साइकिल पर बैठाकर घर वापस ले आया।

पथुनिया गांव में रहने वाले कल्कू प्रजापति की महोबा जिले के पुनिया गांव की रिंकी से 25 अप्रैल की शादी तय हुई थी। लेकिन 25 मार्च को देशभर में किए गए लॉकडाउन के बाद शादी स्थगित करने की नौबत बन गई थी। लड़की वालों ने शादी के कार्ड भी छपवा लिए थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से सारी की सारी तैयारियां धरी रह गईं थी।

परिवार ने शादी के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति भी चाही थी लेकिन अंतिम वक्त तक जब उन्हें अनुमति नहीं मिल सकी तो कल्कू ने साइकिल से ब्याह रचाने पहुंचने का फैसला किया। कल्कू ने कहा कि ‘हमे शादी के लिए स्थानीय पुलिस से अनुमति नहीं मिली।