पर्दे के पीछे खास था कंस और कृष्ण का रिश्ता

लॉकडाउन के दौरान कई पुराने शोज को दूर्दशन पर एक बार फिर प्रसारित किया जा रहा है। रामायण के सफल प्रसारण के बाद रामानंद सागर का श्री कृष्णा का पुन: प्रसारण 3 मई से शुरू हो गया है। रोजाना रात 9 बजे आने वाले इस शो की अब खूब चर्चा है। 1993 में शुरू हुआ ये शो उस वक्त चर्चा में था, जिसने काफी लोकप्रियता हासिल की थी।

इस शो के कलाकार एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। जिस तरह से कृष्ण के हर उम्र के रोल में अशोक कुमार बाल कृष्णन्, स्वपनिल जोशी और सर्वदमन डी बनर्जी दिखाई दिए। लेकिन कंस मामा की चर्चा के बिना कृष्ण की चर्चा अधूरी है।

इस पौराणिक शो में कंस मामा का किरदार एक्टर विलास राज ने निभाया था। विलास राज अब दुनिया में नहीं है। इस बात की पुष्टि हाल ही में स्वपनिल जोशी ने एक वीडियो में की थी। विलास राज वही है जिन्होंने रामायण में लवणासुर राक्षस की भूमिका निभाई थी।

रामायण और श्री कृष्णा के अलावा विलास राज रामानंद सागर की अलीफ लैला और विक्रम बेताल में भी दिखाई दिए थे। वे जी टीवी का हॉरर शो अनहोनी, शेरा शमशेरा, महाबली हनुमान, ब्योमकेश बक्शी, चल कांवरिया शिव के धाम आदि फिल्मों और धारावाहिकों का हिस्सा रहे। उन्हे आखिरी बार मराठी नाटक में देखा गया था।