महाराष्ट्र में रेड जोन में भी खुलेंगी शराब की दुकानें, एआईएमआईएम सांसद बोले- बलपूर्वक बंद कराएंगे

अमर भारती : महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने निर्णय लिया कि सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन और ऑरेंज जोन के साथ-साथ रेड जोन में भी शराब की दुकानें खुलेंगी। वहीं, अब इस पर विपक्ष की तरफ से विरोध का स्वर उठना शुरू हो गया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता और औरंगाबाद सांसद इम्तियाज अली ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाया है। 

औरंगाबाद सांसद ने कहा, ‘सरकार ने रेड जोन में भी शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है। यदि औरंगाबाद में शराब की दुकानें खुलेंगी तो हम लॉकडाउन प्रतिबंधों को तोड़ेंगे और बलपूर्वक इन दुकानों को बंद कराएंगे। हम ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सड़क पर उतारेंगे। यह शराब बेचने और माताओं और बहनों के लिए समस्याएं पैदा करने का समय नहीं है।’
चलेंगी।

महाराष्ट्र सरकार ने रेड जोन में स्टैंडअलोन दुकानों को खोलने की अनुमति देने का फैसला किया है। प्रत्येक लेन में केवल पांच गैर-आवश्यक दुकानें खोली जा सकती हैं। आवश्यक दुकानों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इतना ही नहीं रेड जोन में कुरियर और पोस्टल सेवाओं को भी अनुमति दी गई है। बता दें कि, देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2487 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है, जो अब तक एक दिन में सर्वाधिक मौत है।  इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 40,263 हो गई है। जिसमें 28,070 सक्रिय हैं, 10,887 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1306 लोगों की मौत हो चुकी है।