झारखंड में कोरोना का कोई नया मामला नहीं

अमर भारती : झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया वहीं तीन संक्रमित लोग ठीक हो गए। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 132 ही है जबकि इलाजरत मरीजों की संख्या 80 से घटकर 77 हो गयी है। झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि खुशी की बात है

कि झारखंड में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया। संक्रमितों में से अब तक 52 मरीज ठीक हो गये हैं जबकि तीन की मौत हो चुकी है और शेष कुल 77 मरीज इलाजरत हैं। रांची में संक्रमितों की कुल संख्या 93 है जिनमें से 30 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है। रांची में अब कुल 61 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को जारी चिकित्सा बुलेटिन के अनुसार सरकारी प्रयोगशालाओं में कुल 882 नमूनों की जांच हुई जिनमें से एक भी संक्रमित नहीं पाये गये।

इसके अलावा निजी प्रयोगशालाओं में 75 नमूनों की जांच हुई जिनमें से कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। राज्य में अबतक कुल 18024 नमूनों की जांच की जा चुकी है। राज्य की राजधानी रांची केा देश के 129 अन्य जिलों के साथ रेड जोन घोषित किया गया है। इससे पूर्व सरकार ने रविवार को फैसला किया था कि राज्य में अगले दो सप्ताह के लिए भी पहले की ही तरह ही पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा और इसमें किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जायेगी।