Lockdown के चलते अप्रैल में नहीं बिकी मारुति की एक भी गाड़ी, कंपनी ने बताई Zero Sales

देश में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद केंद्र सरकार ने 25 मार्च से लॉकडाउन की की घोषणा की थी। लॉकडाउन को एक महीने से ज्यादा का वक्त पूरा हो चुका है। इस लॉकडाउन की वजह से न सिर्फ आम जनता घरों में ही रहने को मजबूर है बल्कि इसका सीधा असर व्यावसायिक गतिविधियों पर पड़ा है। बड़े-छोटे सभी उद्योगों को लॉकडाउन के दौरान बड़ा नुकसान उठाना प़ड़ा है।

इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ज्यादातर सेक्टर में बीते एक महीने से ज्यादा वक्त से कोई काम ही नहीं हुआ है। ऑटोमोबाइल सेक्टर को भी लॉकडाउन ने बुरी तरह से प्रभावित किया है। हाल ही में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Limited) ने अप्रैल की Sale के आंकड़े जारी किए हैं। इसमें कंपनी की ओर से बताया गया है कि अप्रैल के महीने में घरेलू बाजार में कंपनी ने Zero Sales रिकॉर्ड की है। गाड़ियों की सेल न हो पाने की वजह लॉकडाउन बताई गई है।

ANI

@ANI
Maruti Suzuki India Limited (MSIL) recorded zero sales in the domestic market in the month of April, due to #CoronavirusLockdown

दुनिया में कोरोना से कोहराम मचने के बाद मार्च में भारत में भी कोरोना संक्रमण फैलने की शुरुआत हो गई थी। इसके बाद मोदी सरकार ने 25 मार्च से देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी।