पीएम मोदी ने बंगाल को एक हजार और ओडिशा को 500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया

अमर भारती : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात प्रभावित बंगाल के लिए 1000 करोड़ और ओडिशा के लिए पांच सौ करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। उन्होंने एम्फन तूफान में मरने वालों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का एलान किया। शुक्रवार को पीएम ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ उत्तर और दक्षिण 24 परगना के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी किया। इसके बाद बसीरहाट कॉलेज मैदान में सीएम के साथ समीक्षा बैठक की, जहां उन्होंने तूफान से नुकसान का आकलन किया।
यूरोपियन यूनियन ने भी मदद की राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एम्फन की तबाही से निपटने के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है।

ममता बनर्जी ने भी तूफान में जान गंवाने वालों के परिजनों को ढाई-ढाई लाख रुपये की सहायता राशि देने का गुरुवार को ही एलान कर दिया था। शुक्रवार को यूरोपियन यूनियन ने भी एम्फन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए पांच लाख यूरो (करीब चार करोड़ 14 लाख रुपये) देने की घोषणा की है। मृतकों के परिजनों के लिए मदद का एलान बंगाल दौरे पर पीएम ने घोषणा की

कि राज्य के चक्रवात प्रभावित लोगों की सुविधा और जरूरतों की पूर्ति के लिए एक हजार करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज केंद्र सरकार देगी। यह तत्काल सहायता है। इसके अलावा केंद्र सरकार और भी आवश्यक मदद करती रहेगी। साथ ही तूफान में मरने वालों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी। गौरतलब है कि गुरुवार को ही ममता ने एक हजार करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता की मांग की थी।