Rajiv Gandhi death anniversary: PM मोदी ने राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

अमर भारती : Rajiv Gandhi death anniversary, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या आज के ही दिन 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनाव अभियान के दौरान आत्मघाती हमलावर द्वारा की गई थी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- उनकी पुण्यतिथि पर पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को 29वीं पुण्यतिथि पर अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें सच्चे देशभक्त का बेटा होने पर गर्व है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- मुझे एक सच्चे देशभक्त, उदार और उदार पिता का पुत्र होने पर गर्व है। प्रधानमंत्री के रूप में, राजीव जी ने भारत को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया। उन्होंने अपनी दूरदृष्टि से देश को सशक्त बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। आज, उनकी पुण्यतिथि पर, मैं उन्हें स्नेह और आभार के साथ सलाम करता हूं।

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस का कार्यभार संभाला था। वह 40 साल की उम्र में भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने।20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की हत्या लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान कर दी थी ।