Ranbir Kapoor ने बताया था Rishi Kapoor के दिए दो अनमोल तोहफों के बारे में

Rishi Kapoor का कल यानी 30 अप्रैल को कैंसर से लड़ते हुए निधन हुआ। उनके अंतिम संस्कार पर Ranbir Kapoor को इमोशनल होते हुए देखा गया। रणबीर ने हमेशा ही ऋषि के बारे में कम बात की है। कुछ एक मौकों पर ही वो अपनी भावनाएं व्यक्त कर पाए हैं। ऐसा ही एक मौका था जो ऋषि कपूर की आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला’ आई। इस किताब के ‘फोरवर्ड’ में रणबीर ने ही अपना दिल खोलकर रख दिया था। रणबीर ने इस किताब में अपने पिता के लिए लिखते हुए बताया था कि ऋषि ने उन्हें दो अनमोल तोहफे दिए थे।

‘खुल्लम खुल्ला’ 2017 में जारी हुई थी। इसमें रणबीर ने लिखा था ‘जब मैं बैठकर मेरे और पिता के रिश्ते के बारे में सोचता हूं तो पाता हूं कि मुझे और मेरी बहन रिद्धिमा को सबसे अनमोल तोहफा जो दिया वो यह था कि हम हमारी मां को अनकंडीशनली प्यार कर सकते हैं। उन्होंने ही अहसास करवाया कि वो हमारी जिंदगी में एक चट्टान की तरह है। जिंदगी के कोई भी उतार-चढ़ाव, उसके रहते हमारी जिंदगी में हमें छू नहीं सकते।’

रणबीर ने आगे लिखा ‘दूसरा गिफ्ट जो उन्होंने हमें दिया है वो यह है कि वो मेरी मां के अच्छे पति हैं।’ बता दें कि ऋषि कपूर अपनी पत्नी नीतू कपूर से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। दोनों खूब लड़ते भी थे लेकिन ये नोक-झोंक ही ज्यादा होती थीं, वो भी प्यार भरी।