Shoaib Akhtar ने कही दिल की बात, मुझे पर बने फिल्म तो Salman Khan करें रोल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar की दिली तमन्ना है कि उनकी लाइफ पर कोई फिल्म बने तो उसमें लीड रोल Salman Khan का हो। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने हाल ही में अपने दिल की यह बात जाहिर की। उनसे पूछा गया था कि यदि बायोपिक बनती है तो किस अभिनेता को Shoaib Akhtar के रूप में देखना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेटर ने बिना सोचे बॉलीवुड के भाईजान का नाम ले लिया। Shoaib Akhtar के फैन्स को भी लगाता कि दोनों में बहुत सी बातें कॉमन हैं। मसलन, Shoaib Akhtar का क्रिकेट करियर एक्शन से भरपूर रहा और Salman Khan ने भी बीते 10 सालों में कई एक्शन फिल्मे की हैं। सलमान खान और शोएब अख्तर के बीच का एक रोचक किस्सा है। संभवतया पहला मौका होगा जब Salman Khan ने Shoaib Akhtar का जिक्र किया हो, वो भी किसी फिल्म के संदर्भ में। बात 2006 की है। तब इमरान हाशमी की गैंगस्टर रिलीज हुई थी।

फिल्म में कंगना रनौत के साथ ही शाइनी आहूजा भी थे। इमरान हाशमी ने पुलिस ऑफिसर का रोल किया था तो शाइनी आहूजा गैंगस्टर बने थे। कंगना रनौत दोनों की प्रेमिका रहती हैं और कंगना की मदद से इमरान हाशमी अपराधी को पकड़ पाते हैं। यह कंगना की पहली फिल्म थी। तब एक मौके पर Salman Khan ने कहा था कि इस फिल्म में Shoaib Akhtar बहुत आसानी से गैंगस्टर का रोल कर सकते थे।

बहुत कम लोगों को पता है कि Salman Khan की कही बात में सच्चाई थी, क्योंकि महेश भट्ट ने अपनी इस फिल्म में गैंगस्टर बनने के लिए पहले Shoaib Akhtar को ही ऑफर भेजा था। बाद में खुद Shoaib Akhtar ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था।