STF ने सरगना समेत दो असलहा तस्करों को किया गिरफ्तार, 21 पिस्टल बरामद

लखनऊः उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने मुखबिरों की सूचना पर शुक्रवार को दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पासे से भारी संख्या में पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है. पुलिस के अनुसार, इस गिरोह का सरगना मध्य प्रदेश में पिस्टल का निर्माण करवाता है और यूपी में इसकी बिक्री करता था.

बताया जा रहा है कि एसटीएफ को अंतरराज्यीय असलहा तस्करों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी. शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि दो लोग मध्य प्रदेश के खंडवा जनपद से अवैध असलहे की तस्करी करने वाले हैं. इसका खेप लेकर कमता तिराहे जनपद लखनऊ के पास आने वाले हैं. इसकी जानकारी मिलते ही एसटीएफ ने टीम गठित कर अभियुक्त अमरेश सिंह साथी प्रिंस कुमार सिंह को चिनहट थाना क्षेत्र के कोकाकोला एजेंसी के सामने से गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों के पास से 21 पिस्टल, 42 मैगजीन, तीन मोबाइल फोन, दो फर्जी पुलिस परिचय पत्र, एक आधार कार्ड, एक पैन कार्ड और 1530 रुपये नकद बरामद हुआ है.

बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार ऑपरेशन क्लीन के तहत तमाम अपराधियों पर शिकंजा कस रही है. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने यह खुलासा किया है. ताजा मामला राजधानी लखनऊ के चिनहट कोकाकोला एजेंसी के पास का है. मुखबिर की सूचना के आधार पर मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से असलहा लाकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तस्करी करने वाले अभियुक्त अमरेश सिंह पुत्र अनिल सिंह निवासी ग्राम धनछुला थाना जीयनपुर आजमगढ़ और प्रिंस कुमार सिंह पुत्र अनिल सिंह ग्राम सुनीसा थाना रानीपुर मऊ को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126