जून के अंत में शुरू होगी टीवी शो की शूटिंग, प्रोड्यूसर्स को फॉलो करनी होंगी ये गाइडलाइन्स

कोरोना वायरस के कारण फिल्मों और टेलीविजन की शूटिंग बंद है। सभी सेलिब्रिटीज देश भर में हुए लॉकडाउन के कारण अपने घर में बंद है। 18 मई को लॉकडाउन का चौथा दौर शुरू होगा जिसके नियम-कायदें भी जल्द बताए जाएंगे। इन सबमें टीवी इंडस्ट्री ने भी बहुत नुकसान झेला है और लॉकडाउन के दौरान करोड़ों का नुकसान हो रहा है। हालांकि अब टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। टेलीविजन शो के शूट जून के अंत तक नए दिशानिर्देशों के साथ फिर से शुरू होगा। एकता कपूर के शो, कौन बनेगा करोड़पति और भाबीजी घर पर है के निर्माता जल्द ही एक सीमित क्रू के साथ शूटिंग शुरू करेंगे।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉई (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में बताया कि डेली वेजर्स को ध्यान में रखते हुए प्रोड्यूसर्स के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। शूटिंग को फिर से शुरू करने के लिए टीवी प्रोड्यूसर्स को कुछ बातों पर सहमत होने की जरूरत होगी। FWICE ने सभी को मास्क पहनना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के बारे में ट्रेंनिंग देना शुरू कर दिया है। हर सेट में एक इंस्पेक्टर होगा, जो यह निरीक्षण करेगा कि कौन मास्क पहने हुए है और कौन नहीं। जब तक वर्कर्स को इसकी आदत नहीं पड़ती, तब तक इंस्पेक्टर बने रहेंगे।

यदि कोरोनावायरस के किसी वर्कर की मृत्यु हो जाती है, तो चैनल और प्रोड्यूसर को वर्कर के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा देना होगा और उनके इलाज के खर्च का भी ध्यान रखना चाहिए।